मीडिया सेंटर मीडिया सेंटर

ब्रिक्स संयुक्त कार्य समूह की आतंकवाद पर पहली बैठक (14 सितंबर, 2016)

सितम्बर 14, 2016

भारत ब्रिक्स के अध्यक्ष के रूप में, ब्रिक्स संयुक्त कार्य समूह की आतंकवाद पर पहली बैठक का 14 सितम्बर 2016 को नई दिल्ली में आयोजन किया। ब्रिक्स के सभी सदस्य देशों के प्रतिनिधिमंडलों ने बैठक में भाग लिया।

श्री संतोष झा, भारत के विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव (पीपी एंड आर), ने बैठक की अध्यक्षता की। ब्राजील प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व राजदुत नेल्सन एंटोनियो ताबाजारा डी ओलिविरा द्वारा, चीन का श्री लियू ग्वांगयून द्वारा, रूस का श्री इल्या रॉगचेव द्वारा और दक्षिण अफ्रीका का श्री नाकाम्पे माइकल द्वारा किया गया था।

बैठक में आतंकवाद से संबंधित विभिन्न मुद्दों सहित घरेलू दृष्टिकोण और खतरा परिदृश्य का आकलन और ब्रिक्स के सदस्य देशों के बीच क्षमता निर्माण, जानकारी साझा करने, प्रौद्योगिकी साझा करने, ऑनलाइन कट्टरता का मुकाबला करने पर सहयोग और साथ ही साथ बहुपक्षीय मंचों जैसे कि संयुक्त राष्ट्र संघ और वित्तीय कार्रवाई कार्यदल पर भी सहयोग पर चर्चा हुई।

विचार-विमर्श सूस्पष्ट और मैत्रीपूर्ण माहौल में हुई। विचार-विमर्श ब्रिक्स के सदस्य देशों के बीच आतंकवाद के मुद्दे पर बेहतर समझ को प्रोत्साहित करना और सभी प्रतिभागी आने वाले वर्षों में इस मुद्दे को आगे बढ़ाने पर सहमत हुए।

नई दिल्ली
14 सितंबर, 2016


तमिल मे देखने के लिए यहां क्लिक करेंTamil.pdf
मलयालम मे देखने के लिए यहां क्लिक करें  Malayalam.pdf
बंगाली मे देखने के लिए यहां क्लिक करे Bengali.pdf
तेलुगु मे देखने के लिए यहां क्लिक करें Telugu.pdf
टिप्पणियाँ

टिप्पणी पोस्ट करें

  • नाम *
    ई - मेल *
  • आपकी टिप्पणी लिखें *
  • सत्यापन कोड * Verification Code