मीडिया सेंटर मीडिया सेंटर

भारत अफगानिस्तान में बर्बर आतंकवादी हमलों की कड़ी निंदा करता है

मई 12, 2020

भारत, 11-12 मई को नांगरहार प्रांत में दश्त-ए-बारची अस्पताल के प्रसूति वार्ड, नंगरहार प्रांत में अंतिम संस्कार और लगमन प्रांत में सेना जांच चौकी पर महिलाओं और बच्चों सहित निर्दोष नागरिकों के खिलाफ बर्बर आतंकवादी हमलों की कड़ी निंदा करता है।माताओं, नवजात बच्चों, नर्सों और विलाप करने वाले परिवारों पर इस तरह के निंदनीय हमले मानवता के खिलाफ अपराध को बढ़ावा दे रहे हैं।

हम मृतक के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करते हैं और उन घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं।

आतंकवाद के ऐसे निरंतर कृत्यों का कोई औचित्य नहीं हो सकता है। ऐसे जघन्य कृत्यों के अपराधियों और उनके प्रायोजकों और समर्थकों को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए और उन्हें न्याय प्रक्रिया के तहत लाया जाना चाहिए।उन्हें सुरक्षित ठिकानों और अभयारण्यों को उखाड़ने के लिए मजबूर किया जाना चाहिए जिसने दशकों से इस क्षेत्र में आतंकवाद को बढ़ावा दिया है और इस क्षेत्र के बेशुमार लोगों को अपार कष्ट पहुँचाया है।

भारत अफगानिस्तान के लोगों, सरकार और सुरक्षा बलों के साथ एकजुटता के साथ खड़ा है, ताकि राष्ट्र में शांति और स्थिरता बहाल हो सके। रमज़ान का पवित्र महीना उपवास, प्रार्थना और प्रतिबिंब का समय होना चाहिए।हम आतंकवादी हिंसा को तत्काल बंद करने और अफगानिस्तान में कोरोनावायरस के प्रसार से उत्पन्न मानवीय स्थिति से निपटने के लिए सहयोग का आह्वान करते हैं।

नई दिल्ली
मई 12, 2020

टिप्पणियाँ

टिप्पणी पोस्ट करें

  • नाम *
    ई - मेल *
  • आपकी टिप्पणी लिखें *
  • सत्यापन कोड * Verification Code