मीडिया सेंटर मीडिया सेंटर

प्रधानमंत्री और श्रीलंका के प्रधानमंत्री महामहिम राजपक्षे के बीच टेलीफोन पर बातचीत

अगस्त 06, 2020

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने आज श्रीलंका के प्रधानमंत्री महामहिम श्री महिंदा राजपक्षे से बातचीत की और कल श्रीलंका में सफलतार्पूवक संसदीय चुनाव संपन्न कराने के लिए उन्हें बधाई दी। प्रधानमंत्री ने श्रीलंका की सरकार और वहां की चुनावी संस्थाओं की तारीफ की क्योंकि कोविड-19 महामारी की दिक्कतों के बावजूद वहां प्रभावी तरीके से चुनाव संपन्न कराए गए। उन्होंने चुनावों में प्रभावी भागीदारी के लिए श्रीलंका की जनता की भी तारीफ की और कहा कि यह दोनों देशों के मजबूत लोकतांत्रिक मानकों के अनुकूल है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आने वाले परिणाम में श्रीलंका पोदुजाना पेरमुना (एसएलपीपी) पार्टी शानदार प्रदर्शन की ओर बढ़ रही है और यह उसकी जीत की ओर साफ इशारा कर रहा है। प्रधानमंत्री ने इसके लिए महामहिम श्री महिंदा राजपक्षे को बधाई और शुभकामनाएं दी।

दोनों नेताओं ने सदियों पुराने और बहुआयामी भारत-श्रीलंका संबंधों को मजबूत करने के लिए अपनी साझा प्रतिबद्धता दोहराई।उन्होंने द्विपक्षीय सहयोग के सभी क्षेत्रों में शीघ्र प्रगति के महत्व पर बल दिया।

प्रधानमंत्री ने भारत में कुशीनगर के बौद्ध तीर्थ शहर में एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की स्थापना के बारे में महामहिम श्री राजपक्षे को सूचित किया, और कहा कि यह शहर श्रीलंका से आने वाले पर्यटकों का स्वागत करने के लिए उत्सुक है।

नेताओं ने निकट संपर्क में रहने पर सहमति व्यक्त की क्योंकि दोनों देश COVID 19 महामारी द्वारा उत्पन्न चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, और आने वाले दिनों में द्विपक्षीय संबंधों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का संकल्प लिया।

नई दिल्ली
अगस्त 06, 2020
टिप्पणियाँ

टिप्पणी पोस्ट करें

  • नाम *
    ई - मेल *
  • आपकी टिप्पणी लिखें *
  • सत्यापन कोड * Verification Code