मीडिया सेंटर मीडिया सेंटर

भारत-इटली वर्चुअल शिखर सम्‍मेलन के दौरान हस्ताक्षरित समझौता ज्ञापन की सूची

नवम्बर 06, 2020

भारत-इटली वर्चुअल शिखर सम्‍मेलन के दौरान निम्‍नलिखित समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए : -

I. इतालवी व्यापार एजेंसी और इन्‍वेस्‍ट इंडिया के बीच समझौता ज्ञापन।

II. कैसा डिपोसिटि ई प्रेस्टी स्पा (सीडीपी), इटली और राष्‍ट्रीय निवेश और अवसंरचना निधि (एनआईआईएफ), भारत के बीच सह-वित्तपोषण को बढ़ावा देने के लिए समझौता ज्ञापन।

III. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्‍थान (कानपुर), का 'फोसारी यूनिवर्सिटी ऑफ वेनिस, आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया (एएसआई) और सोप्रिंटेंडेंजो आर्कियोलॉजी बेले आरती ई पेसगासियो डी वेनेजिया के बीच स्मारकों के जीर्णोद्धार और संरक्षण के लिए नेटवर्क बनाने और कौशल को साझा करने पर समझौता ज्ञापन।

IV. औद्योगिक परियोजनाओं पर इटली और भारत के बीच वैज्ञानिक और प्रौद्योगिकी सहयोग के लिए कार्यकारी प्रोटोकॉल हेतु परिशिष्ट;

V. कला के तहत सह-उत्पादन की स्थिति के अनुमोदन के लिए कार्यविधि नियम पर नोट्स का आदान-प्रदान। इटली गणराज्य की सरकार और भारत गणराज्य की सरकार के बीच 15 ऑडियो-विज़ुअल सह-उत्पादन समझौते।

VI. डिजाइन, जहाज निर्माण और विनिर्माण पर फिनसेनटिरी एस.पी.ए, इटली और कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड, भारत के बीच समझौता ज्ञापन।

VII. जीर्णोद्धार/ मरम्मत पर फिनसेनटिरी एस.पी.ए, इटली और कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड, भारत के बीच समझौता ज्ञापन।

VIII. एसएनएएम एस.पी.ए., इटली और अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड, भारत के बीच ऊर्जा अवस्थांतर को बढ़ावा देने के लिए सहयोग समझौता।

IX. एसएनएएम एस.पी.ए., इटली और अडानी गैस लिमिटेड, भारत के बीच भारत में एक सीएनजी कंप्रेसर कारखाना स्थापित करने के लिए सहयोग समझौता।

X. एसएनएएम एस.पी.ए., इटली और ग्रीनको एनर्जीज प्राइवेट लिमिटेड, भारत के बीच ग्रीन हाइड्रोजन के विकास को बढ़ाने के लिए समझौता ज्ञापन।

XI. ऊर्जा अवस्थांतर को बढ़ावा देने और गैस अवसंरचना विकास पर सहयोग करने के लिए एसएनएएम एस.पी.ए., इटली और और इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड भारत के बीच समझौता ज्ञापन।

XII. नेक्‍सटचेम (मेरीन टिक्निमोंट ग्रुप), इटली और इंडियन ऑयल कोओपरेशन, भारत के बीच प्लास्टिक पुनर्चक्रण के रूपांतरण के क्षेत्र में समझौता ज्ञापन।

XIII. इटली के एसोएटिका और सीफूड एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के बीच मत्स्य क्षेत्र पर समझौता ज्ञापन।

XIV. एएनआई मीडिया प्राइवेट लिमिटेड, भारत और आरसीएस मीडिया ग्रुप एस.पी.ए, इटली के बीच कॉस्ट फ्री कंटेंट एक्सचेंज पर समझौता ज्ञापन

XV. सत्यजीत रे फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट (एसआरएफटीआई), भारत और जेडईएलआईजी, इटली के बीच छात्र आदान-प्रदान पर समझौता ज्ञापन।

रोम और नई दिल्ली
नवंबर 06, 2020

******
Comments
टिप्पणियाँ

टिप्पणी पोस्ट करें

  • नाम *
    ई - मेल *
  • आपकी टिप्पणी लिखें *
  • सत्यापन कोड * Verification Code