यात्रायें यात्रायें

राष्ट्रपति की म्यांमार की राजकीय यात्रा (10-14 दिसंबर, 2018)

दिसम्बर 04, 2018

भारत के राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद 10-14 दिसंबर 2018 के दौरान म्यांमार की राजकीय यात्रा करेंगे।यात्रा के दौरान राष्ट्रपति नाय पी ताव और यांगून का दौरा करेंगे, और अपने मेजबान, राष्ट्रपति यू विन मींट और राज्य काउंसलर दाव आंग सान सू की के साथ बातचीत करेंगे।

इस यात्रा के माध्यम से, राष्ट्रपति म्यांमार के साथ अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी विकसित करने के लिए भारत की प्रतिबद्धता की पुष्टि करेंगे। यह एक ऐसा देश है जहां भारत का "पूर्व की ओर कृत्य" और "पड़ोस पहले" नीतियां एक दूसरे को विभाजित करती हैं; यह एकमात्र आसियान सदस्य राज्य भी है जो भारत का एक जमीन का और समुद्री पड़ोसी दोनों है। पिछले तीन वर्षों में, म्यांमार के साथ राजनीतिक, आर्थिक और रक्षा संबंध तेजी से बढ़े हैं। इसलिए, इस साल भारत से म्यांमार की उच्चतम स्तर की यात्रा के रूप में, हमारे राष्ट्रपति की यात्रा से सितंबर 2017 में प्रधान मंत्री की यात्रा और इस साल जनवरी में भारत-एशियान स्मारक शिखर सम्मेलन के लिए महामहिम राज्य काउंसलर दा अंग सान सू की नई दिल्ली की यात्रा, जब वह हमारे नेतृत्व से मिली, द्वारा उत्पन्न गति को बनाए रखने की उम्मीद है।

कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाने के साथ-साथ यात्रा के दौरान एक संयुक्त वक्तव्य जारी किया जाएगा। कार्यक्रम सहित, यात्रा का विवरण जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा।

नई दिल्ली
दिसंबर 04, 2018



टिप्पणियाँ

टिप्पणी पोस्ट करें

  • नाम *
    ई - मेल *
  • आपकी टिप्पणी लिखें *
  • सत्यापन कोड * Verification Code